Wednesday, September 28, 2022

Buy now

स्कूल में टीचर नकारा समझते थे, आज वही लड़का मात्र 18 वर्ष में करोड़पति बना: प्रेरणादायी

कहते हैं न, कब किसकी किस्मत पलट जाए यह कोई नहीं जानता। किस्मत एक ऐसी चीज है जो राजा को रंक और रंक को कब राजा बना दे पता ही नहीं चलता। एक ऐसा हीं मामला ब्रिटेन से सामने आया है, जहां एक शख्स रातों-रात करोड़पति बन गया।

कौन है वह शख्स?

ब्रिटेन (Britain) के रहने वाले ‘एरिक फिनमैन’ (Erik Finman) नामक एक शख्स की किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वे रातों-रात बिटकॉइन करोड़पति बन गए।

महज 12 साल की उम्र में किया था क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट

एरिक (Erik Finman) बताया कि, महग 12 साल की उम्र में हीं उन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया था। पहली बार उन्होंने अपनी दादी के दिए हुए 71 हजार रुपये से 100 बिटकॉइन खरीदे थे। फिर रातों-रात इनकी किस्मत ऐसी पलटी कि उनके एक सिक्के की कीमत 27 लाख हो गई है और वे रातोंरात करोड़पति बन गए हैं।

टीचर ने कहा था कि लाइफ में कुछ नहीं कर पाएगा

एरिक का मन पढ़ाई में ज्यादा नहीं लगती थी, जिस कारण उनके टीचर ने उन्हे पढ़ाई छोड़ने और मैकडोनाल्ड में काम करने के लिए भी कहा था। टीचर का कहना था कि तुम लाइफ में कुछ नहीं कर सकते हो। इसके अलावें इनके सभी दोस्त इन्हे नकारा और बेकार समझते थे और सभी इनका मजाक बनाया करते थे।

18 years britain boy made crores by bitcoin

पैरेंट्स को मिलियन डॉलर बनाने का वादा कर छोड़ दी हाईस्कूल की पढ़ाई

एरिक (Erik Finman) ने एक इंटरव्यू में बताया कि, उन्होंने 18 के उम्र के पहले हीं अपने पैरेंट्स को मिलियन डॉलर बनाने का वादा कर अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई छोड़ दी और महज 12 साल की कम उम्र में हीं क्रिप्टोकरेंसी में इन्वेस्ट करना शुरू कर दिया था।

कैसे मिली क्रिप्टोकरेंसी के बारे में जानकारी?

एरिक (Erik Finman) ने बताया कि, क्रिप्टोकरेंसी के बारे में जानकारी उनके भाई से मिली, जो डिजिटल करेंसी में इन्वेस्ट करना बेहतर समझते थे।

ब्रिटेन में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अपने नाम पर कंपनी के शेयर में नहीं कर सकते निवेश

ब्रिटेन में एक नियम है कि, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चे अपने नाम पर कंपनी के शेयर में निवेश नहीं कर सकते हैं और यदि वे शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो अपने माता-पिता की मदद से कर सकते हैं।

बता दें कि, एरिक (Erik Finman) के पास वर्ष 2020 तक £4.8 मिलियन से अधिक मूल्य के 341 बिटकॉइन हैं। अब उन्होंने सिलिकॉन वैली से बाहर एजुकेशन बिजनेस बनाने के लिए इन पैसों का इस्तेमाल किया है।

निधि भारती
निधि बिहार की रहने वाली हैं, जो अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अभी बतौर शिक्षिका काम करती हैं। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने के साथ ही निधि को लिखने का शौक है, और वह समाजिक मुद्दों पर अपनी विचार लिखती हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles