Thursday, September 29, 2022

Buy now

गेट परीक्षा की तैयारी कर रहें अभ्यर्थी जान लें टॉपर्स की ये बात, ताकि तैयारी रह न जाए अधूरी

करियर ऑप्शन तलाश रहे युवाओं में परीक्षाएं पास कर अपना करियर चुनने की होड़ लगी रहती है। इन परीक्षाओं में कभी सफलता मिलती तो कभी निराशा हाथ लगती है। लेकिन कुछ छात्र इन परीक्षाओं में उत्तीर्ण होकर कीर्तिमान स्थापित करते हैं और अपने परिवार का नाम रोशन करते हैं।

आज गेट (GATE) क्वालीफायर कुछ ऐसे ही छात्रों के बारे में हम बात करने जा रहे हैं जिन्होंने “टैक्सटाइल एंड फाइबर साइंस” ब्रांच में पूरे देश में टॉप स्थान प्राप्त किया है। यह सभी छात्र यूपी के “टैक्सटाइल टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट” के लास्ट ईयर के स्टूडेंट्स हैं। इसी संस्थान के गरिमा पाल और अमित पांडे ने दसवीं स्थान और वैभव पवार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वही पुरातन छात्र मयूर कटियार ने भी आठवें स्थान को प्राप्त किया। GATE 2021 toppers

अब स्टार्टअप का है सपना

गेट की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले Tanishq Awasthi अशोक नगर के रहने वाले हैं। उन्होंने यह बताया कि रिजल्ट आने से लगभग 2 घंटे पहले ही IIT Mumbai director professor Shubh Ashish Chaudhary ने उन्हें बधाई दी। इस बात की जानकारी जब उनके पिता अजय अवस्थी और माता रश्मि अवस्थी को चली तो वह खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। दरअसल उनके पिता एक बिजनेसमैन है और मां हाउसवाइफ है। उनका सपना एक स्टार्टअप का है।

सफल होने की पूरी थी उम्मीदें

मुरादाबाद के रहने वाले Vaibhav singh ने बताया कि उन्हें इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने की पूरी उम्मीद थी। उनके पिता कुलदीप सिंह गवर्नमेंट स्कूल में टीचर हैं। वैभव आईआईटी मुंबई से इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग और ऑपरेशन रिसर्च से एमटेक करना चाहते हैं।

पहली बार में ही मिल गई सफलता

मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करने की ख्वाहिश रखने वाली गरिमा पाल बरेली की रहने वाली है। उन्होंने प्रथम प्रयास में ही इस परीक्षा में सफलता हासिल की। उनके पिता पूरनलाल एक प्राइवेट नौकरी करते हैं। आगे वह आईआईटी बॉम्बे या कानपुर से एमटेक करना चाहती हैं।

भाई ने खूब किया सपोर्ट

देवरिया के रहने वाले अमित पांडे को उनके बड़े भाई आशुतोष पांडे ने पढ़ाई में पूरी मदद की। उनके पिता का नाम जगत नारायण है जिनकी मृत्यु हो चुकी है।

अथक परिश्रम और लगन से परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों को बधाइयां।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles