Friday, February 3, 2023

Buy now

पढ़ाई पूरी कर सकें इसलिए स्कूल खत्म होने के बाद साइकिल से बेचते हैं चाय, वायरल हुआ वीडियो

हम लोगों की जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण चीज है पढ़ाई। आजकल युवा लड़के पढ़ाई करके अच्छी नौकरी की तलाश में रहते हैं जिससे वह अपनी जिंदगी अच्छे से गुजार सकें। जो लड़के गरीब परिवार से आते हैं वह पढ़ाई के साथ-साथ अपनी माता-पिता के कामों में हाथ भी बटाते हैं या फिर अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए वह खुद से मेहनत कर पैसे कमा कर अपनी पढ़ाई पूरी करते हैं।

आज हम आपको एक ऐसे ही इंदौर के रहने वाले अजय की कहानी के बारे में बताएंगे। जो स्कूल खत्म होने के बाद रात में साइकिल पर चाय बेचता है जिससे अपनी पढ़ाई पूरी कर सके अमित काया वीडियो काफी ट्रेंडिंग पर चल रहा है।

यह भी पढ़ें:-अद्भुत और अविश्वसनीय: महिला ने एक साथ नौ बच्चों को दिया जन्म, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज हुआ नाम

रात को साइकिल पर चाय बेचता है अजय

एक आदिवासी छात्र अजय जो इंदौर के भंवरकुआं के बदवानी जिले के रहने वाले हैं। इनके घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब है जिससे वह अपनी पढ़ाई अच्छे से नहीं कर पाते हैं अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए अजय दिन में स्कूल करने के बाद रात को साइकिल पर चाय बेचते हैं जिससे वे कोचिंग के फीस जुटा सकें। वह शाम को रोज साइकिल पर चाय बेचने गार्डन कोचिंग के पास या फिर चौराहे पर जाते हैं जिससे उनके कोचिंग का खर्च निकल सकें और अपनी पढ़ाई पूरी कर सके।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

अजय का यह वीडियो गोविंद गुर्जर ने अपनी ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इन्होंने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा है कि इंदौर के हमारे आदिवासी भाई अजय से मिलेंगे। अजय दिन में पढ़ाई करके रात में चाय बेचते हैं जिससे वह अपने कोचिंग के साथ-साथ रहने खाने का खर्च निकाल सकें। अगर अजय का यह सपना साकार हुआ तो वह अजय के साथ-साथ देश के युवा के लिए भी एक प्रेरणा का स्रोत होगा। जिस तरह अजय अपनी मेहनत और संघर्ष के साथ अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं, यह एक जीता जागता सबूत है।

लोगों ने दी सकारात्मक प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर करते ही यह काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग अजय के इस वीडियो पर काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर्स हंसराज मीणा ने ट्वीट कर लिखा कि इंदौर के रहने वाले अजय का या वीडियो काफी चिंता जनक है अपनी दयनीय स्थिति के कारण यह स्कूल के बाद चाय बेचते हैं जिससे वे अपनी पढ़ाई के साथ-साथ घर के जरुरी चीजों को भी पूरा कर सकें।

यह भी पढ़ें:-दो ऐसे मसाले जो एक ही पेड़ में उगते हैं, हर घर के कई कार्यों में किया जाता है प्रयोग

प्रेरणा

अजय के इस कहानी से हम लोगों को प्रेरणा मिलती है कि जो गरीब परिवार से आते हैं वह अपने संघर्ष और मेहनत से अपने लक्ष्य को जरुर प्राप्त करते हैं। अगर अपनी काम को कठिन मेहनत और लगन से किया जाए तो अंततः सफलता जरुर हासिल होती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles