Wednesday, October 5, 2022

Buy now

अगर आप भी Smartphone तेजी से करना चाहते हैं चार्ज तो ये टिप्स अपनाएं: Smartphone Charging Tricks

आज के समय में मोबाइल हर किसी की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। चाहे बच्चे हो या बुजुर्ग हर किसी के हाथ में आजकल स्मार्टफोन (smartphone) देखा जाता है। हर छोटे बड़े काम आज कल फोन पर ही किए जाते है। स्मार्टफोन जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका।

वही स्मार्ट फोन के ज्यादा इस्तेमाल होने की वजह से इसकी चार्जिंग स्पीड स्लो (Charging speed slow) हो जाती है। जिससे लोगो को काफ़ी परेशानी होने लगती है। चार्जिंग की स्पीड स्लो हो जाने के कारण लोग नया मोबाइल खरीदने के लिए सोचने लगते है। लेकिन आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ ऐसा बताएंगे जिसके जरिए आपको नया मोबाइल खरीदने की ज़रूरत नही पड़ेगी। और आपके हजारों रुपए बचेंगे। कुछ आदतों की वजह से फोन की चार्जिंग स्पीड स्लो हो जाती है।

आइए जाने की कैसे अपने फोन को फास्ट चार्ज कर सकते है….

ज्यादातर लोग काम में व्यवस्ता के कारण अपने लैपटॉप से मोबाइल को चार्ज करने लगते है। स्मार्टफोन (Smartphone) को लैपटॉप से कनेक्ट करके चार्ज करेंगे तो इससे आपका फोन बहुत ही धीमा चार्ज होगा। क्योंकि लैपटॉप के यूएसबी पोर्ट से मिलने वाली पावर कम होती है जिससे स्मार्टफोन स्लो चार्ज होता है। अपने स्मार्टफोन को फास्ट चार्ज करने के लिए सबसे पहले आप पावर सॉकेट का इस्तेमाल करें। पावर सॉकेट फोन को पर्याप्त ऊर्जा प्रदान करता है जिससे आपका स्मार्टफोन जल्द ही चार्ज हो जाएगा। जिससे आपको किसी भी प्रकार के फास्ट चार्जर खरीदने की जरूरत भी नही पड़ेगी।

Phone Charging Tricks

कर सकते है स्मार्टफोन स्विच ऑफ….

अक्सर लोग जब अपना फोन चार्ज पे लगाते है तो, उसका डाटा ऑन रखते है। जिससे स्मार्टफोन की चार्जिंग स्पीड स्लो हो जाती है। इसका कारण यह है की जब आप डाटा ऑन रखते है तो उससे कही तरह की नोटिफिकेशन आती है जो फोन को फास्ट चार्ज करने से रोकती है। तो इस बात का खास ध्यान रखे जब भी आप मोबाइल चार्जिंग पे लगाए तो उसका डाटा या इंटरनेट (Data , internet) ऑफ कर दे, और आप फोन को स्विच ऑफ भी कर सकते है।

यह भी पढ़ें:-जानिए ऐसे पांच यूटूबर्स के बारे में जो वीडियो बनाकर खड़ा कर दिए सैकड़ों करोड़ की संपत्ति

ऑन कर सकते है एयरप्लेन मोड…..

अगर आप अपने स्मार्टफोन को चार्जिंग करते समय स्विच ऑफ नी करना चाहते तो एक और तरीका ये है की आप अपने मोबाइल को एयरप्लेन (Airplane Mode) मोड फीचर ऑन कर दे। क्युकी ये फीचर ऑन करने के बाद किसी तरह की नोटिफिकेशन या मैसेज नही आयेगा। इस फीचर का इस्तेमाल लोग कही मौकों पर करते है पर फास्ट चार्जिंग के लिए ये फीचर काफी उपयोगी है।

अच्छी क्वालिटी की केबल का इस्तेमाल करे….

जब भी हमरा मोबाइल स्लो चार्ज होता है तो हम बाजार की तरफ रुख करते है । बाजार में हम सस्ती केबल खरीद कर उसका चार्जिंग में इस्तेमाल करने लगते है। और यही सस्ते केबल समस्या को उत्पन्न करते हैं। सस्ते केबल हमारे मोबाइल को स्लो चार्ज करते हैं। अगर आपको अपने फोन को फ़ास्ट चार्ज करना है तो अच्छे क्वालिटी के केबल का इस्तेमाल करें। फ़ास्ट चार्जिंग में चार्जिंग केबल की बहुत बड़ी भूमिका होती है। इसके लिए ध्यान रखते हुए बाजार से ब्रांडेड केबल ही खरीदें। ब्रांडेड चार्जिंग केबल आपके स्मार्टफ़ोन को तेजी से चार्ज करेगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles