Wednesday, October 5, 2022

Buy now

आसपास की चीजों को डिजाइन में बदल देते हैं ब्राज़ील के ये आर्किटेक्ट, सोशल मीडिया पर फैंस की लंबी लिस्ट

कलाकार हमेशा ही अपने आसपास की चीजों में कुछ ना कुछ कलाकृति ढूंढ ही लेते हैं। लेकिन क्या आपने कभी ब्रेड सैंडविच, हेलमेट, मोबाइल स्टैंड, कैमरा या बच्चे के झुनझुनी को देखकर यह सोचा है की इसे देखकर कुछ क्रिएटिव बनाया जाए।

लेकिन आज हम आपको ब्राजील के एक ऐसे अद्भुत आर्किटेक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने आसपास की हर चीजों से नया-नया डिजाइन ढूंढ लेते हैं।

फैलिप डी कास्ट्रो के काम करने का अनोखा तरीका

Bored Panda न्यूज़ मीडिया से हुई एक बातचीत में ब्राजील स्थित रियो डी जेनेरो के रहने वाले 33 वर्षीय फैलिप-डी-कास्ट्रो ने बताया कि, “मैं अपने डिजाइन को कभी कागज पर नहीं उतरता, मैं जब भी किसी भी छोटी वस्तु को देखता हूं तो अचानक ही दिमाग में यह कल्पना होने लगती है कि या वस्तु अपने बड़े आकार में कैसी लगेगी और लोग इसके नीचे चलते हुए कैसे दिखेंगे। (Architect Felipe de Castro from Brazil)

स्वयं की अभिव्यक्ति के लिए ड्राइंग सबसे बेहतरीन ऑप्शन

वर्ष 2018 में फैलिप-डी-कास्ट्रो ने वास्तु कला में ग्रेजुएशन किया था और 2020 से वह इस क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि, “खुद को व्यक्त करने के लिए हमारे पास बहुत से साधन मौजूद हैं जैसे स्पीच, राइटिंग, बॉडी लैंग्वेज लेकिन जहां तक मुझे लगता है उनमें से सबसे बेहतरीन विकल्प ड्राइंग है जिसमें कोई व्याख्यान नहीं होता। क्या आपके सोच को कलात्मक रूप देता है।

Architect Took Inspiration From Everyday Things & Turned Them Into Architectural Marvels

इनके डिजाइंस और बन चुकी है बिल्डिंग

फैलिप की माने तो सबसे बड़ा चैलेंज किसी वस्तु को लार्जेस्ट साइज में सोचना और फिर उसको वास्तविक आकार देना है। उन्होंने बताया कि उनके कई डिजाइन वास्तविक रूप भी ले चुके हैं और कुछ डिजाइंस अभी निर्माणाधीन है।

इंस्टाग्राम पर कमा चुके हैं हजारों फॉलोअर्स

अपने क्रिएटिव डिजाइन और अनोखे आर्किटेक्चर के लिए वाह काफी फेमस है। फिलहाल उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 63 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स मौजूद है। इनके डिजाइंस लोगों के लिए ना केवल मनोरंजन का एक जरिया है बल्कि कॉलेजों में उसे शैक्षणिक उद्देश्य के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles