Thursday, September 29, 2022

Buy now

कोरोनाकाल में नौकरी छूटने के बाद बॉलीवुड की इस फीमेल कैमरापर्सन ने घर पर बैठना मुनासिब न समझकर लगा लिया मोमोज स्टाल

कोरोना के कहर ने पूरे विश्व में और भारत में भी लाखों जाने ली लेकिन इसका एक दूसरा पहलू यह भी है कि कितने लोगों ने अपने रोजगार का जरिया भी खो दिया। नई नौकरी की आशा ही नहीं बल्कि कुछ करके पैसे कमाने की राह भी दूर-दूर तक नहीं दिखती है। (Unemployment during pandemic)

नौकरी की किल्लत से विपरीत कामों में लग रहे युवा

पेट पालने के लिए अपने पैसे से विपरीत काम करने को कई युवा मजबूर है। इसका असर सिर्फ इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी काफी दिख रहा है। बॉलीवुड में भी काम कुछ समय के लिए ठप पड़ गया था जिसका असर जूनियर आर्टिस्ट, कैमरा पर्सन, स्पॉटबॉय और टेक्निकल वर्कर्स पर ज्यादा देखने को मिल रहा है। नौकरी ना मिलने के कारण पेट चलाने के लिए उन्हें मजबूरन ठेले पर खाने-पीने की सामान बेचनी पड़ रही है। (Job crisis during pandemic)

बॉलीवुड की असिस्टेंट कैमरा पर्सन अब बेच रही है मोमोज

बॉलीवुड की फीमेल कैमरा पर्सन सुचिस्मिता रोत्रेय जो कभी बड़ी बड़ी फिल्मों में कैमरे के पीछे अपना हुनर दिखाती थी वह अब सड़क पर मोमोज बेचकर अपना जीवन गुजार रही है। (Bollywood female cameraperson suchismita routray selling momos)

2015 में मुंबई आई और मिला काम

सुचिस्मिता ने एक चैनल को बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद वह ओड़िया साइन इंडस्ट्री में काम करने लगी थी और फिर 2015 में मुंबई आ गई। धीरे-धीरे उन्हें काम भी मिलना शुरू हुआ और 6 साल बाद तक वह असिस्टेंट कैमरा पर्सन के रूप में काम करती रही। लेकिन कोरोनावायरस ने उनके जीवन को उथल-पुथल कर दिया।

बड़े-बड़े एक्टरों के साथ काम कर चुकी हैं

आपको यह जानकर हैरानी होगी की सुचिस्मिता बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर जैसे वरुण धवन, अमिताभ बच्चन और सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम कर चुकी हैं। लेकिन अब कोरोनावायरस उन्हें मोमो बेचने पर मजबूर कर दिया है।

पिता के निधन के बाद मां का सहारा

अब सुचिस्मिता अपनी मां के साथ कटक में रहती हैं और अपने घर में कमाने वाली वह अकेली है। उनके पिता का निधन हो गया था और अब उन्हें इंडस्ट्री में भी काम नहीं मिल रहा है उन्होंने बॉलीवुड में भी वापसी की कोशिश की लेकिन उन्हें अब तक कोई काम नहीं मिल पाया है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles