Tuesday, September 27, 2022

Buy now

मनोहरी गोल्ड टी: एक खास किस्म की ऐसी चाय जो 1 लाख रुपये प्रति किलो बिकती है, जानिए आखिर क्या है खास

हम भारतीयों के सुबह की शुरुआत कड़क चाय के साथ होती है। कड़क चाय मिल जाए तो पूरा दिन अच्छा जाता है। भारत मे जितने लवर्स जितने हैं वैसे ही यहां चाय की वैरायटी और क्वालिटी भी है। यही वजह है कि यहां चाय के पत्तियों की कीमत उसकी क्वालिटी से होती है। लेकिन क्या आपको पता है कि एक ऐसी चाय की पत्ती है जिसके 1 किलोग्राम की कीमत 1 लाख रुपये है?

आइए जानते हैं इस चाय में क्या खास बात है जिसके कारण इसकी कीमत 1 लाख रुपये है-

इस स्पेशल चाय की पत्ती का नाम मनोहारी गोल्ड टी (Manohari Gold Tea) है और इसकी खेती असम के खेतों में खास तरीके से की जाती है।

Costliest tea of india manohari gold tea

बता दें कि, कुछ समय पहले गुवाहाटी के नीलामी घर में नीलामी के दौरान मनोहारी गोल्ड टी की बिक्री 1 लाख रुपए में हुई है। इस बात की जानकारी NETA के सलाहकार बिद्यानंद बारकाकोटी ने दी थी। वहीं पिछ्ले वर्ष इस चाय की कीमत 75 हजार रुपये प्रति किलोग्राम थी।

बिद्यानंद के अनुसार, इस खास किस्म के चाय की देखभाल अलग और बेहतर तरीके से की जाती है। इसलिए इस चाय का स्वाद बाकियों से काफी अलग होता है। इस चाय की डिमांड अधिक होने के कारण इसका उत्पादन बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

Costliest tea of india manohari gold tea

मनोहारी गोल्ड टी (Manohari Gold Tea) की खुशबू की बात करें तो ये बाकी चाय से बेहद अलग और मनोहर है। वहीं इसमे पोषक तत्वों को बात की जाए तो इसमे कई प्रकार के एंटीऑक्सीडेंट और बायोएक्टिव कंपाउंड्स पाए जाते हैं। ये बढ़ती उम्र और मोटापे को रोकने का काम करते हैं।

Costliest tea of india manohari gold tea

मनोहारी टी एस्टेट के मालिक राजन लोहिया हैं। उनका कहना है कि कुछ खास उपभोक्ताओं और सेहत के प्रति जागरुक लोगों द्वारा डिमांड किए जाने पर इस प्रीमियम क्वालिटी की चाय (Manohari Gold Tea) का उत्पादन करते हैं।

Shikha Singh
Shikha is a multi dimensional personality. She is currently pursuing her BCA degree. She wants to bring unheard stories of social heroes in front of the world through her articles.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles