Friday, September 30, 2022

Buy now

अब घर बैठे Phonepe से कमाएं पैसे, तरीका बहुत आसान

आज इंटरनेट एक ऐसा माध्यम बन गया है जिससे हम किसी भी काम को चुटकियों में कर लेते हैं। इंटरनेट की वजह से आज सोशल मीडिया की काफी एक्टिव हो चुकी है लोग खुद को एंटरटेन करने के लिए ऐसे कई सारे सोशल मीडिया है जो इंटरनेट की माध्यम से आप इंटरटेनमेंट कर लेते हैं। इसके साथ-साथ इसी इंटरनेट के जरिए घर बैठे पैसे भी कमा सकते हैं। ऐसे तो कई सारे ऐप हैं जिसे आप पैसे कमा सकते हैं परंतु हम आपको अपने लेख के द्वारा एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे जिससे आप प्रतिदिन हजारों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं।

कुछ समय पहले हमें अगर किसी को पैसे भेजने होते थे तो उसके लिए घंटो बैंकों में लाइन लगना पड़ता था। जिससे काफी मुश्किल होती थी परंतु अब इस डिजिटल इंडिया में इंटरनेट के माध्यम से सब कुछ आसान हो गया है जिसे आप चंद मिनटों में पैसे ट्रांसफर कर देते हैं। और इन्हीं ऐप से आप घर बैठे कमाई भी कर सकते हैं तो आईए जानते हैं इसके प्रोसेस क्या-क्या है इसे कैसे अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

PhonePe डाउनलोड करने का तरीका

अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको PhonePe ऐप को अपनी android फोन में डाउनलोड करना पड़ेगा। इसके लिए आपको हम One-To-One प्रोसेस बताएंगे जिसे आप फॉलो कर के उसे अपने android फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और हजारों रुपए कमा सकते हैं। यह तरीका बिल्कुल आसान है इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है। तो आईए जानते हैं इसका प्रोसेस…

यह भी पढ़ें:-बेटी की शादी की चिंता से हो जाएं मुक्त, करवाएं यह पॉलिसी, मिलेंगे 27 लाख रुपए

1.सबसे पहले अपनी android फोन में Play Store को ओपन करें।

2.play Store को ओपन करने के बाद इसमें PhonePe सर्च करें।

3.इसके बाद इंस्टॉल (Install) के ऑप्शन पर क्लिक करें। जिसके बाद यह phonePe ऐप आपके android फोन में डाउनलोड हो जाएगा।

PhonePe अपना अकाउंट लिंक करें

PhonePe डाउनलोड हो जाने के बाद अब आपको इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। जिससे आप इस ऐप के माध्यम से ट्रांजेक्शन या फिर इससे कमाई कर सकते हैं। कभी-कभी आपको इस PhonePe में ऑफर्स भी मिलेंगे जिसमें आपको कूपन मिलेगा और उस कूपन में कैश बैक भी मिलेगा यह कूपन आपको किसी को ट्रांजेक्शन करने पर या फिर अपनी लिंक को किसी दूसरे को शेयर करने पर मिलेगा जिसमें आपको उससे 100 रुपए तक के कैश बैक मिलेगा तो आइए जानते हैं इस ऐप में अपना अकाउंट लिंक कैसे करें।

यह भी पढ़ें:-बुलडोजर में चढ़कर सङक पार कर रहे लोग, आनन्द महिन्द्रा ने शेयर किया वीडियो, हुआ वायरल

1.PhonePe में अपना अकाउंट बनाने के लिए आपको सबसे पहले इसने फोन नंबर डालना पड़ेगा। वह फोन नंबर किसी बैंक से रजिस्टर्ड होना अनिवार्य है।

2.फोन नंबर डालने के बाद आपके नंबर पर एक OTP का मैसेज आएगा जो आपको वह OTP उसमें दर्ज करना पड़ेगा। इसके बाद आपको अपना Email भी दर्ज करना पड़ेगा। इतना कर लेने के बाद आपका PhonePe ओपन हो जाएगा परंतु अभी इसकी और भी प्रोसेस बाकी है।

3.अब आपको इस PhonePe में अपना बैंक अकाउंट लिंक करना होगा। जिसके लिए आपको इसमें My Account में जाकर के Add New Bank Account के ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ेगा।

4.जिसके बाद आपको कई सारे बैंक के ऑप्शन मिलेंगे इसमें आपको उस बैंक को चूज करना है जिस बैंक में आपका खाता चालू है। इसके लिंक होने के लिए आपको फिर से एक OTP आएगी जो आपको उसने दर्ज करना पड़ेगा। OTP दर्ज होने के बाद आपका अकाउंट लिंक हो जाएगा।

5.अकाउंट लिंक हो जाने के बाद आपको एक UPI PIN SET करना पड़ेगा जो आपको वही पर दिखेगा इस UPI PIN से आप किसी को भी पैसा भेज सकते हैं या आपको गुप्त रखना पड़ेगा। जब-जब आप किसी को ट्रांजेक्शन करेंगे तब तब आपको UPI PIN की जरुरत पड़ेगी।

6.यह UPI PIN 4 से 6 डिजिट का होगा जिसे आप अपने मन से कोई भी अंक इसमें डाल सकते हैं जो आपको हमेशा याद रहे।

PhonePe से कैसे कमाएं पैसे

PhonePe डाउनलोड हो जाने के बाद आप अब किसी को भी ट्रांजेक्शन कर सकते हैं इसके साथ-साथ आप इससे पैसे भी कमा सकते हैं। इसके पैसे कमाने के लिए आपको अपनी PhonePe के रेफरल लिंक को किसी दूसरे android फोन पर सेंड करना पड़ेगा। जब आप उसे अपना रेफरल लिंक सेंड करेंगे और वह आपका लिंग से अपने android फोन में PhonePe डाउनलोड करेगा तो आपको तुरंत ही 100 रुपए कैश बैक मिल जाएंगे। आप जितने लोगों को अपना रेफरल लिंक सेंड करेंगे तो प्रत्येक लिंक पर आपको 100 रुपए मिलेंगे। यह रेफरल लिंक कैसे सेंड कर सकते हैं इसकी पूरी प्रोसेस हम आपको बताएंगे।

यह भी पढ़ें:-शिमला मिर्च के साथ उसके बीज भी होते हैं बहुत गुणकारी, जानिए शिमला मिर्च और उसके बीज के फायदे

1.रेफरल लिंक को सेंड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने android फोन में PhonePe ऐप को ओपन करना है।

2.ओपन करने के बाद आपको इसी ऐप में एक ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें आपको Referral And Earn 100rs लिखा दिखाई देगा।

3.इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप जिसे भेजना चाहते हैं उसके whatsapp या फिर नॉर्मल मैसेज पर इसका लिंक भेज दे।

4.लिंक भेजने के बाद आप उसे डाउनलोड करने को बोले और उसे अपना अकाउंट जोड़ने के लिए कहें।

5.जब वह व्यक्ति PhonePe से जुड़ी सारी प्रक्रिया कर लेगी तब आपको उसके PhonePe पर अपनी अकाउंट से 200 या फिर उसे ज्यादा रुपए का ट्रांजेक्शन करें।

6.200 रुपए भेजने के बाद आप उसे पुनः फिर से अपने अकाउंट पर भेजवा लें जिससे आपके भेजे हुए पैसे आपके अकाउंट पर वापस मिल जाए।

7.इन सारी प्रोसेस करने के बाद आपको PhonePe पर तुरंत 100 रुपए का कैश बैक मिलेगा।

यह भी पढ़ें:-RedExpand5 Fordable E-bike हुई लॉन्च, जानिए इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत

अगर आप ऐसा प्रतिदिन 10 व्यक्ति को करते हैं तो आप एक दिन का 1000 रुपए आसानी से कम आ सकते हैं। इसके साथ-साथ आपको एक चीज का अवश्य ध्यान रखना पड़ेगा। आप अपने बैंक अकाउंट का डिटेल किसी के साथ शेयर ना करें और साथ ही साथ अपने PhonePe पर बनाए गए UPI PIN अभी गुप्त रखें जिससे आपका अकाउंट सुरक्षित रहेगा।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles