Friday, February 3, 2023

Buy now

भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे सूर्यकुमार यादव के बारे में जानें कि कैसे 4 साल पहले उनकी किस्मत पलटी

भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे कई खिलाडी हैं जिन्होंने जीरो से अर्श पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत किया है। जिसमें आज भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे होनहार खिलाडी बने हुए हैं सूर्यकुमार यादव। वे कम समय में एक बेहतरीन क्रिकेटर के रूप में अपना स्थान बना चुके हैं। आईए जानते हैं भारतीय क्रिकेट के इस उभरते हुए सितारे के बारे में…

पत्नी देवीशा सेट्टी(Devisha Setti) बताती हैं कि कोई भी व्यक्ति अपने लाइफ में एंजॉय 20 साल तक ही करता है। उसके बाद उसके जिंदगी में अनेकों बदलाव देखने को मिलते हैं सूर्याकुमार के साथ ही कुछ ऐसा हुआ। वे कहती हैं कि हमारी शादी को 6 साल हो गए शादी के बाद साल 2018 में सूर्याकुमार को भारतीय क्रिकेट में एक उभरते हुए खिलाडी के रूप में देखा जिसमें वे अपने परफॉर्मेंस को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं। जिसके बाद वह खेल को काफी गंभीरता के साथ खेला और आगे और भी बेहतर परफॉरमेंस करने लगे। यह साल सूर्याकुमार के लिए काफी अच्छा था।

यह भी पढ़ें:-साल के सबसे बड़े दानवीर, प्रतिदिन दान किए 3 करोड़ रुपए:शिव नाडर

4 साल पहले की बात है जब सूर्यकुमार IPL के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए खेलने गए थे परंतु इन्हें प्रथम श्रेणी से बाहर कर दिया गया। इन्हें यह देखकर काफी बुरा लगा जिसके बाद साल 2019 में इन्होंने काफी मेहनत किया और बेहतर प्रदर्शन के साथ फिर से भारतीय क्रिकेट टीम में वापस लौटे।

देविशा कहती हैं कि हम लोग अपनी जिंदगी में सफल और असफल होने के पीछे खुद जिम्मेदार हैं जो व्यक्ति किसी काम को पूरी मेहनत और लगन के साथ करता है उसे आगे चलकर सफलता जरुर हासिल होती है। आज सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी जिंदगी में आने वाले कठिनाइयों को अनदेखा किया और लगातार परिश्रम कर आगे बढ़ते गए निर्गुणी पांच साल में अपनी जीवन के कहानियों को बदल दिया और वे आज भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन खिलाडी हैं।

टी20 मे भी रहा बेहतर प्रदर्शन

देविशा बताती हैं कि सूर्याकुमार यादव(Suryakumar Yadav) कई मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। जहां तक बात की जाती टी20 की तो इन्होंने भारतीय टीम के लिए टी20 में काफी सारे रन बनाए हैं जैसे 2021में हुए टी20 वर्ल्ड कप में सूर्याकुमार ने 180 की स्ट्राइक रेट के साथ 864 रन की शानदार पारी खेली। एशिया कप में भी इन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। अगर बात की जाए टी20 के टॉप खिलाड़ियों के बारे में तो सूर्याकुमार यादव टॉप 3 बल्लेबाज में आते हैं।

यह भी पढ़ें:-इस लकड़ी की कीमत जानकर रह जाएंगे दंग, सोने से भी महंगा है ये लकड़ी, जान लीजिए इसकी खासियत

सूर्याकुमार यादव(Suryakumar Yadav) आज के दौर में एक बेहतरीन खिलाडी कि रूप में उभर रहे हैं। साल 2022 में भी इन्होंने अपनी टीम और देश के लिए काफी बेहतर प्रदर्शन किया है जो तारीफ के लायक है और यह और भी अपनी तरफ से मेहनत कर रहे हैं। जिससे आगे चलकर और भी बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles