Sunday, February 5, 2023

Buy now

रोचक जानकारी: गाड़ी पर लगे इन स्टिकर्स का नाम बहुत कम लोगों को पता है, जान लीजिए

हम सभी जब नई गाड़ी खरीदते हैं तो उसे काफी सहेज कर रखते हैं और उसे सजाने की बारी आती है। गाड़ी को सजाने के लिए मार्केट में कई तरह के स्टिकर मौजूद हैं जिसे हम लोग अपनी-अपनी गाड़ियों में चिपकाकर उसे और भी आकर्षक बना देते हैं। वैसे मार्केट में गाड़ी सजाने के कई सारे स्टिकर हैं परंतु खास बात दिया है कि इस स्टिकर का नाम कम ही लोगों को पता होता है तो आज हम आपको गाड़ी में लगने वाले स्टिकर के कुछ नाम बताएंगे जिसे शायद ही लोग पहले कभी सुने होंगे। आईए ऐसे 5 स्टिकर के बारे में जिसका नाम कम लोग ही जानते हैं।

  1. Auto-Xtreme For-Convertibles Front, Rear Wind Deflector:-

इस स्टिकर का इस्तेमाल कार के रियर विंड में किया जाता है। इसकी कीमत ₹500 से लेकर 1000 रुपए तक आती है। यह स्टिकर सभी कलर में मार्केट में आपको मिल जाएगी। लोग अपने कलर के पसंद से अपने कार में इस स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं। इस स्टिकर को लगाने के बाद कार का लुक काफी आकर्षित हो जाता है।

  1. Auto Decals Sticker &Decal For Car:-

इस स्टिकर का इस्तेमाल कार के साइड बॉडी में किया जाता है। कार के बॉडी पर लगानी से कार का लुक काफी आकर्षित हो जाती है। यह स्टिकर मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाएगी इसकी कीमत की बात की जाए तो यह ₹300 से लेकर ₹1000 तक आपको मिल जाएगी। यह स्टिकर हर तरह के कलर में मिल जाएगा। आप अपने पसंद के कलर पसंद कर अपने कार के साइड बॉडी पर लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-स्कूटी से जा रहा था तभी सामने आ गया एक बाघ, फिर जो हुआ…वीडियो देखकर आप दंग रह जाएंगे

  1. Hard Goat Sticker & Decal For Car:-

इस स्टिकर को कार के पेट्रोल और डीजल भरने वाली जगह पर लगाया जाता है जिसमें एक बेहतरीन डिजाइन पेट्रोल और डीजल लिखा होता है। इससे यह पता चलता है कि जो कार है वह पेट्रोल की है या डीजल कार है इस स्टिकर की कीमत 100 रुपए से लेकर ₹500 तक आती है। यह मार्केट में आसानी से मिल जाती हैं। वैसे इस स्टिकर का इस्तेमाल इंडिकेशन के लिए किया जाता है।

  1. Car Rear View Mirror Sticker Decor:-

इस स्टिकर का इस्तेमाल कार के रियर मिरर में किया जाता है। मिरर में लगाने से खूबसूरती बढ़ जाती है। यह स्टिकर बाजारों के साथ-साथ आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। इसकी कीमत ₹200 से लेकर ₹400 तक आसानी से आ जाएगी। यह स्टिकर तरह-तरह कलर में आता है। जिस कलर में आपको पसंद आए उस करने खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-मिलिए इस किसान से जिसने 2 हजार की पूंजी लगाकर जैविक खेती से कमाएं 1.30 लाख रुपए

  1. VTR Plastic Car Bumper Guard:-

इस स्टिकर को सभी गाड़ियों में लगाना अत्यंत आवश्यक है इसलिए क्योंकि यह आपके गाड़ी एक्सीडेंट होने से बचाव करता है। इस स्टिकर को गाड़ी के पीछे के साइड में लगाया जाता है जिससे रात के समय आप गाड़ी लेकर निकले तो पीछे से कोई गाड़ी की रोशनी पड़ने से स्टिकर रिफ्लेक्ट करे। कीमत की बात की जाए तो यह स्टिकर ₹200 से लेकर ₹1000 तक आती है।

हमने अपने लेख में गाड़ी में लगने वाले स्टिकर के बारे में बताया है। जिसे आप अपनी कार में इस स्टिकर को लगाकर गाड़ी को शानदार लुक दे सकते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles