Sunday, February 5, 2023

Buy now

भारत के बङे बिजनेस मैन रतन टाटा के छोटे भाई जीते हैं गुमनाम की जिंदगी, जानिए किस हालत में हैं

अगर बात की जाए भारत के सबसे कामयाब व्यवसायी और भावुक इंसान के बारे में तो एक ही नाम सुनने को मिलता है वह है रतन नवल टाटा। टाटा कंपनी को ऊंचाई देने में रतन टाटा का बहुत बड़ा योगदान है। आज टाटा कंपनी जिस ऊंचाई तक पहुंची है वह रतन टाटा की देन है। साथ ही साथ यह लोगों की मदद करनी के साथ भावुक इंसान भी हैं इसलिए रतन टाटा को देश में ही नहीं पूरी दुनिया में इनके चाहने वाले हैं।

कभी आप रतन टाटा के निजी जिंदगी के बारे में जानना चाहे? वैसे इनके निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम ही लोगों को पता होगा। रतन टाटा के छोटे भाई के बारे में कम ही लोग जानते हैं। रतन टाटा ने अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर अपने छोटे भाई की ब्लैक एंड वाइट तस्वीर शेयर की है। तो आईए जानते हैं।

यह भी पढ़ें:-भारत का इकलौता ट्रेन जिसमें सफर करने के लिए किराया नहीं लगता, ना हीं कोई टीटीई है मौजूद

रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा

पूरी दुनिया में मशहूर और सफल बिजनेसमैन रतन टाटा को कौन नहीं जानता है। उनकी जिंदगी से जुड़ी बातें अधिकतर लोगों को पता है और वह लोगों के आदर्श भी हैं परंतु अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही लोगों को बताते हैं। अगर इनके परिवारिक जिंदगी के बारे में बात की जाए तो काफी कम लोगों को पता होगा। रतन टाटा ने हाल फिलहाल में अपने सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की है जिसमें वह अपने छोटे भाई जिमी टाटा की फोटो शेयर किए हैं। यह फोटो 1945 की खींची हुई है जो ब्लैक एंड वाइट में है इस तस्वीर में रतन टाटा अपने छोटे भाई जिमी टाटा और पालतू कुत्ते के साथ नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए काफी भावुक होकर कुछ बात लिखी जो दिल को छू गया रतन टाटा ने लिखा कि वह खुशी के दिन थे। हमारे बीच कुछ नहीं आया।

गुमनामी की जिंदगी जीते हैं जिमी टाटा

रतन टाटा की बात की जाए तो हुरून ग्लोबल रिजल्ट 2022 में इनकी कुल संपत्ति 3500 करोड़ रुपए है और दुनिया भर में एक सफल बिजनेसमैन हैं। और तो और इन्हें दुनिया भर में हर इंसान जानता है लेकिन वही इनके छोटे भाई जिमी टाटा जिन्हें ना के बराबर लोग जानते हैं। वह अपनी जिंदगी गुमनामी में जी रहे हैं। जिमी टाटा अपनी जिंदगी आम लोगों की तरह जी रहे हैं। यहां तक कि जहां वे रहते हैं वहां के आसपास के लोगों को पता नहीं है कि जिमी टाटा रतन टाटा के छोटे भाई हैं। यह मुंबई के कोलाबा में काफी साधारण से त2 BHK फ्लैट में रहते हैं। जिमी टाटा के घर में न तो कोई tv है और ना ही मोबाइल फोन वे सारी खबरें अखबार के जरिए रखते हैं।

यह भी पढ़ें:-क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर दिल से भी महान हैं, वायरल वीडियो में देखिए इनकी महानता

नहीं की शादी

जिमी टाटा संस कंपनी में विभिन्न पदो पर कर चुके हैं। टाटा कंपनी में काम करने के बावजूद और सर रतन जी टाटा के बेटे होने के बाद भी वह अपनी जिंदगी इस तरह गुमनामी में बिता रहे हैं। रतन टाटा असल में सर रतन जी के बेटे नहीं हैं सर रतन जी टाटा की पत्नी नवाजबाई ने रतन टाटा को गोद लिया था। जिमी टाटा स्क्वैश के अच्छे खिलाडी हैं और रतन टाटा की तरह ही जिमी टाटा भी शादी नहीं किए हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles