Saturday, February 4, 2023

Buy now

सचिन तेंदुलकर और अंजलि तेंदुलकर के प्रेम की पूरी कहानी, पढ़िए

हमलोग के अपनी लाइफ में अपनी-अपनी एक कहानी होती है जिसे आगे चलकर उस बीते हुए लम्हें को याद करके एक सुकून सा मिलता है। जहां तक बात की जाए भारतीय क्रिकेट टीम की तो हर क्रिकेटर की अपनी-अपनी कहानी है। आज हम बात करेंगे क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर के प्रेम कहानी की सचिन और अंजलि तेंडुलकर की प्रेम कहानी कब शुरु हुई और इनकी लव स्टोरी कैसी रही इसकी चर्चा करेंगे।

सचिन तेंदुलकर( Sachin Tendulkar):-

सचिन तेंदुलकर का पूरा नाम सचिन रमेश तेंदुलकर है। इनका जन्म 24 अप्रैल 1973 महाराष्ट्र के राजापुर में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। सचिन को विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जाता है। इन्हें क्रिकेट का भगवान भी कहा जाता है। सचिन तेंदुलकर एकमात्र ऐसे खिलाडी हैं जिन्हें राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इसके साथ-साथ साल 2008 में पद्म विभूषण से भी पुरस्कृत किया गया है। सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से बल्लेबाजी में कई कृतिमान स्थापित किए हैं। सचिन तेंदुलकर के क्रिकेट के अलावा इनकी अपनी लाइफ की प्रेम कहानी भी काफी दिलचस्प है। तो आइए जानते हैं सचिन और अंजलि तेंडुलकर के दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में।

यह भी पढ़ें:-घर पर गार्डेनिंग शुरू करने से पहले किन-किन बातों का रखना होता है ध्यान, जान लीजिए विस्तार से

सचिन अंजलि तेंडुलकर की लव स्टोरी

सचिन तेंदुलकर ने अंजलि को पहली बार 1990 में मुंबई के एयरपोर्ट पर देखा था। बताया जाता है कि उस दिन अंजलि तेंडुलकर अपनी मां को लेने एयरपोर्ट गई थी और सचिन अपने क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड में एक टूर्नामेंट खेल कर लौट रहे थे वैसे उसमें अंजलि तेंडुलकर क्रिकेट के बारे में कुछ ज्यादा अनुभव नहीं था परंतु इन दोनों के रिश्ते की शुरुआत यही से शुरू हुई और दोनों ने एक दूसरे को पसंद करने लगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला कि अंजलि सचिन से मिलने के लिए एक महिला पत्रकार बनकर गई थी जिसके बाद अंजलि को क्रिकेट के बारे में कुछ ज्यादा जानकारी प्राप्त हुई। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को करीबन 5 सालों तक डेट करते रहे। कहीं घूमना या फिल्म देखना होता तो सचिन अपना फेस ढक कर या फिर भेष बदलकर जाते थे ताकि कोई पहचान ना पाए इसके बाद इन दोनों का प्यार काफी आगे बढ़ गया और आखिरकार इन दोनों ने 1995 में शादी कर ली।

यह भी पढ़ें:-RBI ने लॉन्च किया Digital Rupee, जान‌ लीजिए इसके उपयोग के तरीके

न्यूजीलैंड में की सगाई

सचिन अंजलि तेंदुलकर ने साल 1994 में न्यूजीलैंड में सगाई की फिर 25 मई 1995 को शादी की। सचिन अंजलि के दो बच्चे सारा और अर्जुन हैं जो अपना कैरियर क्रिकेट में बना रहे हैं और इन दोनों को ट्रेंड खुद क्रिकेट के भगवान कह जाने वाले सचिन तेंदुलकर करते हैं। 10 नवंबर को अंजलि तेंदुलकर का जन्मदिन है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles