Tuesday, September 27, 2022

Buy now

कभी 400 रूपये में क्रिकेट खेलने वाले हार्दिक पांड्या आज करोड़ों के मालिक, जानिए कुल संपत्ति और लाइफ स्टाइल

गरीब होना कोई पाप नहीं है। मगर गरीबी में जीते रहना पाप माना जा सकता है। अगर हम अपने लक्ष्य को पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं तो आखिरकार हमें मंजिल तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता है। आजकल गरीब से गरीब बच्चे अपने मेहनत के दम पर बड़े से बड़े मुकाम को हासिल कर रहे हैं।

उसी कड़ी में आज बात करने जा रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य और आक्रामक आउलराउंडर हार्दिक पांड्या की। कभी अपने हालात से लड़ते हुए और अपने गांव में 400 रूपये में हफ्ते भर खेलने वाला वह खिलाडी आज कई करोड़ रुपए के मालिक बन गए हैं। उनका जिंदगी का यह दौर काफी संघर्ष भरा रहा। आईए जानते हैं कि कैसे उन्होंने अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए जिंदगी के हर संघर्ष को झेलते हुए आगे बढे और वे भारत के सबसे होनहार खिलाड़ी बन गए।

• हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya):-

हार्दिक पंड्या का जन्म 11अक्टूबर1993 ई. में गुजरात के चोर्यासी में हुआ था। इनके पिता कार फाइनेंस का बिजनेस करते थे। इनके घर की आर्थिक स्थिति उतनी ठीक नहीं थी परंतु फिर भी किसी तरह इनका घर चलता था। यह बचपन से ही खेलने में काफी अच्छे थे। उनके खेल को देखकर उनके पिता ने बड़ौदा के मोरे क्रिकेट एकेडमी में दाखिला कर दिया। वैसे तो इसे अकेडमी का नियम था कि 10 साल से कम उम्र की बच्चे को इस एकेडमी में दाखिला नहीं मिलता था। परंतु जब हार्दिक सिर्फ 5 साल के थे तभी इनका दाखिला हो गया। क्योंकि हार्दिक खेलने में काफी बेहतर थे जिसकी वजह से इस एकेडमी को इनकी प्रतिभा को देखते हुए नियम बदलना पड़ा।

यह भी पढ़ें:-नाराज मैडम को मनाते हुए बच्चे का वीडियो हुआ वायरल, बच्चे की मासूमियत देखकर लोग हुए मुग्ध

हार्दिक पंड्या का जुनून खेल के प्रति काफी भरा हुआ था। यह जब बड़े हुए तो गांव में होने वाले टूर्नामेंट में भाग लेते थे जिसमें इन्हें एक हफ्ता खेलने के लिए 400 रुपए मिलते थे। खेल के प्रति खुद को इतना समर्पित कर चुके थे कि जिन्हें पता चलता था कि टूर्नामेंट खेल आज आ रहा है तो यह किसी भी गाड़ी या ट्रक पर बैठकर मैच खेलने चले जाते थे। हार्दिक पंड्या के साथ इनके भाई कुणाल पंड्या भी खेलने में काफी तेज तर्रार थे।

मैगी ब्रदर के नाम से दोनों भाई फेमस

हार्दिक पंड्या और कुणाल पंड्या जब गांव में मैच खेलने के लिए जाते थे तो यह दोनों पेट भर के मैगी खाते थे। क्योंकि इन दोनों के पास पैसों का काफी अभाव था जिसकी वजह से मैच के दौरान अपना पेट भरने के लिए यह मैगी खाते थे। वैसे इन दोनों को मैगी काफी पसंद भी था। यह दोनों आज भी जहां जाते हैं या फिर जहां रहते हैं वहां खूब अच्छे से पेट भर के मैगी खाते हैं। इन दोनों भाइयों की यही पसंद को देखते हुए लोगों ने इन्हें “मैगी ब्रदर” के नाम से बुलाते हैं। और इसी नाम से भी यह काफी मशहूर भी हो चुके हैं।

एक्ट्रेस नताशा को लैविश तरीके से किए थे प्रपोज

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने साल 2020 में अपने फैंस को काफी चौक आने वाली एक खबर शेयर किए थे। यह खबर हार्दिक ने अपने सगाई को लेकर के की थी। इन्होंने 1 जनवरी 2020 को सर्बियाई एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविच के साथ शादी कर ली। इन्होंने नताशा को दुबई में एक क्रुज पर घुटने के बल बैठकर प्रपोज किया था। प्रपोज करने के कुछ महीनों के बाद दोनों ने शादी भी कर ली। जिसके बाद 30 जुलाई 2020 को नताशा ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम अगस्त रखा है। हार्दिक पंड्या जिस तरह खेलने सभी को अपने हुनर से चौका देते हैं उसी तरह उन्होंने शादी करके अपने फैंस को चौका दिया था।

बड़ौदा में 6000 स्क्वायर फीट में फैला पेंटहाउस

कहा जाता है कि अगर जिंदगी में कुछ पाना है तो कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है तब जाकर के आप अपने सपने को साकार कर सकते हैं। हार्दिक पंड्या जो कभी 400 रुपए में हफ्ते भर मैच खेलते थे आज उनके पास खुद का आलीशान बंगला है। इन्होंने बड़ौदा में काफी शानदार पेंटहाउस बनाया है। यह पेंटहाउस 6,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। इस बंगले में कई सारी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें:-सितम्बर महीने में करें होम गार्डेनिंग तो पौधों का होगा बेहतर ग्रोथ, इन बातों का रखें ध्यान

इस पेंटहाउस में जिम से लेकर के खुद का निजी थिएटर भी बना हुआ है। इसके अलावा और भी कई सारी सुविधाओं से लैस है। हार्दिक पंड्या अपने इस पेंटहाउस में पूरे परिवार यानी की मां, पत्नी नताशा, बेटा अगस्त, भाई कुणाल और भाभी पंखुरी के साथ रहते हैं। इतना ही नहीं इन्होंने मुंबई के बांद्रा में एक अपार्टमेंट रूस्तमजी पैरामाउंट टावर्स में किराए पर फ्लैट भी ले रखे हैं इस फ्लैट की कीमत लगभग 30 करोड़ रुपए है और यह फ्लैट 8 बीएचके का है।

बड़ौदा का वेस्ट इंडियन हार्दिक टैटू लव

हार्दिक पंड्या टैटू के काफी दीवाने हैं। इन्होंने अपनी बॉडी पर तरह तरह के टैटू बनाए हुए हैं। इनके टैटू लव के व्यवहार और वेस्ट इंडियन कैरेक्टर के कारण हार्दिक को “बड़ौदा के वेस्ट इंडियन” के नाम से भी जाना जाता है। हार्दिक अपने बॉडी और हाथों में कई तरह के टैटू बनाए हुए हैं। यह अपने बॉडी पर टाइगर, अपने बेटे अगस्त के जन्म के तारीख का टैटू, नेवर सरेंडर, टाइम इज मनी, एक्सेप्ट जैसे टैटू बनाई हुए हैं। इनके फैंस इनकी इस अदा को काफी पसंद करते हैं। और इन्हें टैटू लवर भी बुलाते हैं।

15.50 करोड़ रुपए का कार कलेक्शन

हार्दिक पंड्या लग्जरी गाड़ियों के काफी शौकीन हैं। यह अपने पास कई तरह की महंगी-महंगी लग्जरी गाड़ियां रखे हुए हैं जिसकी कुल कीमत लगभग 15.50 करोड़ रुपए है। आज हार्दिक पंड्या के पास मर्सडीज, ऑडी, रेंज रोवर, रॉल्स रॉयस, लैंबोर्गिनी जैसे लग्जरी गाड़ियां हैं। हार्दिक पंड्या बचपन में मैच खेलने के लिए ट्रक पर चढ़कर जाते थे, आज वही हार्दिक पंड्या करोड़ों के गाड़ी पर घूमते हैं। कहा जाता है कि इंसान का समय एक ना एक दिन जरुर बदलता है परंतु उसके लिए अपनी मंजिल पर फोकस अवश्य होना चाहिए और निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।

IPL से 59 करोड़ रुपए की कमाई

कभी 400 रूपये में हफ्ते भर खेलने वाले हार्दिक पंड्या आज आईपीएल से लगभग 59 करोड़ रुपए की कमाई कर चुके हैं। शुरुआती दौर में जब यह साल 2014 के आईपीएल ऑक्शन में गए थे तब हार्दिक को किसी भी टीम के लिए चुना नहीं गया था। परंतु अगले ही साल साल 2015 में मुंबई इंडियंस के लिए इन्हें चुना गया। जिसने इन्हें शुरु में 10 लाख रुपए में खरीदा गया था। हार्दिक पंड्या को अगले 3 सीजन तक उसी रकम में खरीदा गया।

उनकी अच्छी प्राफोर्मेंस को देखते हुए अगले 4 सीजन में इनकी कीमत बढ़ कर के 11 करोड़ रुपए हो गई। साल 2022 में हार्दिक को गुजरात टाइटंस ने 15 करोड़ रुपए में खरीदा था। हार्दिक पंड्या अपनी बेहतर प्रफॉर्मेंस से आईपीएल से अब तक की कुल लगभग 59 करोड़ रुपए की कमाई कर चुके हैं। यह एक ऑलराउंडर खिलाडी के तौर पर खेलते हैं। जब यह मैदान में उतरते हैं तो इनके फैंस की उम्मीदें बढ़ जाती है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles