Thursday, September 29, 2022

Buy now

पटना से NIT की पढ़ाई पूरी करने के बाद यह लड़की बनी Google टीम का हिस्सा, मिला 32 लाख का सलाना पैकेज

हम सब अपनी जिंदगी में कई सपने देखते हैं। उन्हे पूरा करने के लिए हर नामुमकिन कोशिश भी करते है। और जब वह पूरे होते है, तभी हम चैन की नींद आती है। आज हम बात करेंगे एक ऐसी ही लड़की की जिसने अपने सपने को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत की और सफलता प्राप्त की। उन्हे गूगल में सालाना लाखो कमाने का ऑफर दिया है। जिसके लिए उन्होंने दिन रात कड़ी मेहनत की है।

  • कौन है वह लड़की….

उनका नाम है पायल खत्री। पायल कानपुर, उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। वह अपने कंप्यूटर साइंस कोर्स के फाइनल ईयर में है। उन्होंने बताया की उन्हे गूगल की तरफ से सालाना 32 लाख की नौकरी का ऑफर आया है। उन्होंने यह भी बताया की इससे पहले उन्हे और भी अन्य बड़ी कंपनी के ऑफर आ चुके है, परंतु उनका सपना गूगल कंपनी में काम करने का था। जिसके लिए वह दिन रात परिश्रम कर रही थी।

यह भी पढ़ें:-बिहार की इस बेटी को गूगल ने किया चयन, दिया 1 करोड़ रुपए का ऑफर: प्रेरणा

  • माता-पिता….

पायल खत्री के पिता का नाम दीपक खत्री व माता का नाम हिमांशी खत्री है। उनके पिता प्रिंटिंग का काम करते है और माता हाउसवाइफ है। उनके इस सपने को पूरा करने में उनके माता पिता ने उनका पूरा साथ दिया है। उन्हे अच्छी शिक्षा दी और हमेशा उनके सपने को पूरा करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया।

NIT Student Payal Got 32 Lakhs Package From Google
  • अदिति को दिया फेसबुक ने करोड़ों का ऑफर..

इससे पहले NIT की छात्र अदिति को फेसबुक ने करोड़ों का ऑफर दिया था। अदिति इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन की लास्ट ईयर की छात्रा है अदिति के पिता टाटा स्टील में काम करते है वे उनकी माता सरकारी स्कूल में शिक्षिका है, उनका भाई MBA कर रहा है, अदिति ने हल ही में पिछले पांच सालों में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है।

संस्थान के प्रोफेसर पी के जैन ने दोनो छात्र का बधाई दी। प्लेसमेंट अधिकारी प्रो.शैलेश एल पांडे ने बताया की इस साल फेसबुक, एडोब, एमेजान, लिंक्डइन, पेटीएम, डेलाइट, क्लौडेरा आदि कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया है। यह प्लेसमेंट ड्राइव जून 2022 तक जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें:-झुग्गी-झोपड़ी में पली बढ़ी, सड़कों पर रातें गुजारी, आज अपने मेहनत के बलबूते Microsoft में मैनेजर बनी: Sheheena Attarwala

  • प्रेरणा…

पायल जेसी लड़कियां अन्य लोगो को प्रेरित भी करती है। हम लोग सपने देखते जरूर हैं। परंतु उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत नही करते है। जिसकी वजह से हमारे सपने पूरे नही हो पाते। या अन्य किसी कारण से सपना को अधूरा छोड़ देते है। परंतु पायल को भले ही बड़ी कंपनी के ऑफर आ चुके थे। लेकिन उन्होंने अपने सपने की तरफ ही अपना ध्यान लगाया और हमेशा परिश्रम करती रही। पायल ने उन लड़कियों को भी प्रेरित किया है। जिनके परिवार वाले अपनी लड़कियों को ज्यादा पढ़ने लिखने नही देते है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles