Wednesday, October 5, 2022

Buy now

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने अटल आहार योजना के तहत शुरू की नेक पहल, 15 रुपए में खाना और 10 रुपए में मिलेगा नाश्ता

खाने की जरूरत हर जीवित प्राणी को होती है लेकिन इंसानों के बीच इसके लिए कुछ ज्यादा ही भाग दौड़ होती रहती है। भोजन जीवन के लिए बेहद आवश्यक वस्तु है लेकिन फिर भी यह कई लोगों को नसीब नहीं होता है। भारत में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें दो वक्त की रोटी भी ढंग से नसीब नहीं होती। Hunger Index report 2020 में भारत 99वें पायदान पर था। जो देश में भूखमरी की समस्या को बखूबी दर्शा रहा है।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने इस समस्या से निजात पाने के लिए अटल आहार योजना के तहत लोगों को भोजन और नाश्ता उपलब्ध कराने का आयोजन किया है। इस आयोजन के तहत दिल्ली में ₹15 में भोजन और ₹10 में नाश्ता लोगों को मिलेगा। South Delhi municipal corporation working on Atal Aahar Yojna

इस योजना के तहत भोजन की ₹15 की थाली में दो रोटी या पराठा, रायता, सब्जी और चावल समेत सारे 400 ग्राम स्वच्छ भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। वही ₹10 के नाश्ते में पांच पूरी या पराठे के साथ सब्जी और अचार मुहैया कराया जाएगा।

नगर निगम ने किसी योजना पर मुहर लगा दी है जिसके अंतर्गत 4 जून के 40 जगहों पर इसकी शुरुआत की जाएगी।

वहां के नेता सदन नरेंद्र चावला ने बताया कि अटल आहर योजना को वर्ष 2019-20 में ही शुरू किया जाना था लेकिन कोविड-19 के कारण इसके शुरुआत में दिक्कतें आ गई।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles