Wednesday, November 30, 2022

Buy now

मां से बिछड़ गया हथिनी का बच्चा, वन कर्मियों ने मिलवाया तो हथिनी ने दिया आशीर्वाद: वीडियो हो रहा वायरल

आजकल इंसान से ज्यादा वफादार जानवर होता है। अगर हम किसी भी जानवर के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं तो वह हमें भी उसी तरह से सलूक करता है। जानवर होते हैं बेजुबान परंतु वह बिल्कुल वफादार होते हैं। अक्सर देखा जाता है कि अगर हम लोग किसी कुत्ते को पालते हैं तो वह वफादार होता है उसका व्यवहार देखने लायक होता है ऐसा ही कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक हथिनी का बच्चा अपने मां से बिछड़ जाता है। जब वन कर्मियों ने इस हथिनी के बच्चे को उसके मां से मिला या तो हथिनी ने वन कर्मियों को आशीर्वाद दिया।

हथिनी के बच्चे को उसके मां से मिलाया

सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो देखने को मिल जाएंगे जिसने जानवर और इंसान के करुणा और भाव को दिखाता है। अगर कोई व्यक्ति किसी जानवर के साथ अच्छा व्यवहार करता है तो वह जानवर भी उस व्यक्ति के साथ अच्छे से व्यवहार करता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक हथिनी के बच्चे का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक हथिनी का बचा अपने मां से बिछड़ कर कड़ी धूप में सो रही है।

यह भी पढ़ें:-भारत में चलने वाले बुलेट ट्रेन परियोजना की पूरी अपडेट जानिए, कब तक दौड़ेगी पहली बुलेट ट्रेन

हथिनी के बच्चे को इस तरह से सोते हुए देख वहां के वन कर्मियों ने उसे छाया दिया जिससे वह आराम से सो सके। हथिनी के बच्चे को वन कर्मियों ने काफी अच्छे से देखभाल किया और वन कर्मियों ने इस बच्चे को अपने मां से मिलाने के लिए पूरी तरह से जुट गए। अंततः वन कर्मियों से बच्चे को अपने मां से मिलवा दिया जिसके बाद हथिनी में वन कर्मियों को धन्यवाद देते हुए आशीर्वाद भी दिया यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज से वायरल हो रहा है जिस पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर कर रहे हैं।

IFS सुशांत नंदा में शेयर किया वीडियो

IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने वीडियो को शेयर करते हुऐ कैप्शन में लिखा कि ‘आशीर्वाद’ वन कर्मियों द्वारा बच्चे को उसकी मां के साथ फिर से मिला दिया गया। मां बच्चे को उसके निवास के लिए छोड़ने से पहले वन कर्मियों को आशीर्वाद देती है। याद करने के लिए बहुत प्यार।

IAS सुप्रिया साहु ने शेयर किया वीडियो

IAS अधिकारी सुप्रिया साहु ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखते हैं कि यह वीडियो काफी दिल को छु लेने वाला वीडियो है। इसमें देखा जा रहा है कि #TNFoester सोते हुए हाथी के बच्चे को छाया देते है जिसके बाद कर्मचारियों ने उस बच्चे को मां से मिलाने के लिए सफल प्रयास करते है। उसकी करुणा, देखभाल और विचारशीलता ने पूरे प्रयास को सार्थक बना दिया।

यह भी पढ़ें:-कभी 400 रूपये में क्रिकेट खेलने वाले हार्दिक पांड्या आज करोड़ों के मालिक, जानिए कुल संपत्ति और लाइफ स्टाइल

लोगों ने किया कमेंट्स

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करने लगे। एक यूजर्स ने कमेंट्स में लिखा कि यह वीडियो दिल को छू लेने वाला वीडियो है, टीम को बधाई। एक और यूजर्स ने कमेंट्स किया कि प्यारे बच्चे उम्मीद हैं कि आप अपने मां के पास जल्द पहुंचेंगे। वन विभाग को सलाम ऐसे कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर किया।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles