Tuesday, October 4, 2022

Buy now

खरीदें बिजली की बचत करने वाला तंबुनुमा आकार का AC, जो सिर्फ आपके बेड को ही ठंडा करता है

अगर पहले समय की बात की जाए तो लोगों के लिए जरूरी चीज सिर्फ तीन चीजें ही होती थी। रोटी ,कपड़ा, मकान , लेकिन आज के समय में लोगों के लिए एक और जरूरी चीज बन चुकी है पर आज के समय में बेहद ऐसी चीज है ,जो काफी हद तक जरूरी बन चुकी है , उनमें से एक चीज जो कि है AC( air conditioner), जो आज कल हर घर की जरूरत बन चुका है। जैसे ही गर्मियों का मौसम शुरू होने लगता है। वैसे ही हर घर में AC ( air conditioner) का चलना शुरू हो जाता है। ताकि लोगो को ठंडक मिले और गर्मी से राहत मिल सके। पर इससे बिजली की खपत ज्यादा होने लगती है। जिससे मिडिल क्लास फैमिली की परेशानी बड़ने लगती है।

अगर गर्मियों के मौसम में अधिक धूप से बचाना है। और अपने कमरे को ठंडा रखना चाहते है तो , आज हम आपको एक ऐसे AC ( air conditioner ) के बारे में बताएंगे जो आपके बेड को ठंडा रखेगा । इस AC ( air conditioner ) से आपकी बिजली की खपत भी कम होगी ,जिससे आपका बिल भी कम आयेगा। और इससे आसानी से घर में लगा सकेंगे।

Tupic Small Bed AC

तम्बुनुमा AC ( Tupik bed AC) के बारे में जाने।

गर्मियों के मौसम मैं गर्मी से राहत सिर्फ AC ( air conditioner) में ही मिलती है। और इसी राहत को पाना चाहते है , तो (Tupik Pvt ltd) द्वारा बनया गया तम्बुनूमा AC , जो पूरे कमरे को तो नही बल्कि बेड को ठंडा रखेगा है। जिसका डिजाइन तंबू जैसा है। जिससे तम्बुनूम ( Tupik bed AC) कहा जा रहा है। तुपिक (Tupik) कंपनी के संस्थापक रवि पटेल( Ravi Patel) है , जिन्होने इसके निर्माण में अपना पूरा समय दिया।

यह भी पढ़ें:-न गैस चूल्हा और ना ही बिजली की झंझट, देश का पहला गांव जहां हर घर में सोलर चूल्हा से पकता है खाना

कम खपत में चलने वाला AC

यह AC (air conditioner) को लगवाने के बाद बिजली की कम खपत होती है। जिससे लोगो को ज्यादा बिल भरने में परेशानी नहीं होती। और आसानी से गर्मी की धूप से राहत पा सकते है। अगर आप तम्बुनुमा AC का उपयोग कर रहे है तो इससे चलाने में 400 वॉट बिजली की खपत होगी । ठीक वैसे ही जैसे तीन बल्ब का जलाने में, बिजली लगती है।

तम्बुनुमा AC ka उपयोग करना है , तो खरीदना होगा तंबू।

Tupic Ac {Bed AC}

तम्बुनुमा Ac ( tupik bed AC) का उपयोग करना है , तो हमे इसके साथ तंबू भी खरीदना जरूरी होगा। क्युकी इसका साइज 18 इंच चौड़ा और 11 इंच लंबा है। तो उससे उपयोग में लाने के लिए। तंबू भी खरीदना है, ताकि यह बेड पे सही से फिट अजाए।

और इस AC को खुद से ही लगा सकते है। इससे लगवाने के लिए किसी इलेक्ट्रीशियन की ज़रूरत नही होती।

यह भी पढ़ें:-अगर कॉकरोच से परेशान हैं तो बेकिंग सोडा काम की चीज़ है, ऐसे करें इस्तेमाल

बड़ाना चाहते है कारोबार।

रवि पटेल (Ravi Patel)। ने बताया की, इस AC से लोगो की कही मुश्किल समाप्त हुई। और उसमे ऐसे कही फीचर्स है ,जो लोगो को बेहद पसंद आ रहे है। इस एडवांस Ac का निर्माण वर्ष 2016 में खतम हुआ। और 2017 मैं इससे लॉन्च किया गया। और आज इस ac की मार्केट में भूत डिमांड है। ये एडवांस AC 2000 से ज्यादा बिक चुके है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles