Tuesday, October 4, 2022

Buy now

ठेले पर सब्जी बेचने से की शुरुआत, खेती की और आज अपनी मेहनत से स्थापित किया करोड़ों का कारोबार

कुछ कहानियां ऐसी होती हैं जो सीधे आकर हमारे दिल को छू लेती हैं। कुछ ऐसी ही दिल को छूने वाली कहानी है महाराष्ट्र (Maharastra) के एक शख्स की जिन्होंने कभी ठेले पर सब्जी बेची, खेती में जी तोड़ मेहनत कर पसीना बहाया और आज अपने बुद्धि एवं मेहनत के बदौलत कम्पनी खड़ा कर लाखों रुपए कमा रहे हैं। आईए जानते हैं उनके विषय में विस्तार से…

वह शख्स हैं उमेश देवकर ( Umesh Deokar) जो महाराष्ट्र के पुणे (Pune) से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई सम्पन्न करने के बाद जॉब करना प्रारम्भ किया। उन्होंने यहां कुछ समय तक कार्य किया और निश्चय किया कि वह खुद का कार्य प्रारंभ करेंगे। स्वयं का कार्य प्रारंभ करना कोई आसान कार्य नहीं था।

ठेले पर बेची सब्जी

उन्होंने कार्य में लगने वाले खर्च एवं सभी चीज को मद्देनजर रखते हुए ठेले पर सब्जी बेचना प्रारंभ किया। आगे फिर उन्होंने अपनी मेहनत से एक होम डिलीवरी कंपनी के रूप में इसे बदल दिया। अपने मेहनत के बदौलत उन्होंने इस कार्य को आगे बढ़ाया और लगातार प्रयास को जारी रखा।

परिश्रम से स्थापित किया करोड़ों का साम्राज्य

Umesh Deokar Farm To Home

जानकारी के अनुसार वह 4 वर्ष पूर्व से ही “फॉर्म टू होम” नाम से एक स्टार्टअप को चला रहे हैं। इसके जरिए वह फल सब्जियां तथा डेरी प्रोडक्ट अपने कस्टमर तक डायरेक्ट पहुंचाते हैं। वह अपने स्टार्टअप से करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। उनकी वार्षिक टर्नओवर करीब 2.5 करोड़ पर है। वैसे तो वह एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं परंतु उन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत करोड़ो का साम्राज्य स्थापित कर लिया है।

यह भी पढ़ें:-ख़ुद के बच्चे को गौशाला में जन्म दी, और हजारों अनाथ बच्चों की मां बन गई, जानिए इस महिला की प्रेरणादक कहानी

लोगों को दिया रोजगार

उन्होंने वर्ष 2017 में पहली बार भांडुप में एक सोसाइटी के बाहर अपना ठेला लगाया और सब्जी बेचने प्रारंभ किया। अब उन्होंने इसे अपना कैरियर बनाने का निश्चय किया और आज वह मोटी कमाई कर रहे हैं एवं लोगों को भी रोजगार दे रहे हैं। उनके टीम में लगभग 30 लोग कार्य करते हैं जो मार्केटिंग एवं खेती किसानी में भी उनकी सहायता करते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles