Tuesday, October 4, 2022

Buy now

दो टुकड़ों में बंटा है पहिया फिर भी सरपट दौड़ रही है साइकिल, वीडियो में देखें कमाल की साइकिल

आजकल टेक्नोलॉजी इतनी बढ़ गई है कि लोग अपने जुगाड़ से कुछ भी बना करके सोशल मीडिया पर डालते रहते हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से हम लोगों को ऐसी काफी सारी चीजें देखने को मिलती है जिसे देख कर लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं। आज भी कुछ ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एक शख्स सड़क पर साइकिल चलाते हुए जा रहा है। परंतु वह साइकिल आम साइकिल की तरह नहीं है। इस साइकिल के पिछला पहिया दो टुकड़ों में बटा हुआ है। और वह शक्स इस साइकिल को आम साइकिल की तरह काफी आसानी से चलाते हुए जा रहा है। जब लोगों ने दो टुकड़ों में बटा पहिया वाला साइकिल देखा तो वे लोग दंग रह गए।

दो टुकड़ों में बंटा हुआ साइकिल का पहिया

पहले सिर्फ नॉर्मल साइकिल होती थी जिसे आज भी हम लोग चलाते हैं परंतु धीरे-धीरे टेक्नोलॉजी बढ़ती गई और साइकिल में भी काफी परिवर्तन आने लगे। हम लोगों ने सड़कों पर कई तरह के साइकिल दौड़ते हुए देखे होंगे जिसमें गियर बदलने वाला भी साइकिल काफी देखने को मिलते हैं। परंतु आज जो सोशल मीडिया पर सड़कों पर दौड़ते हुई साइकिल का वीडियो वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें:-संस्कृत और हिंदी के बाद अब अंग्रेजी में भी हो रही है सत्यनारायण पूजा, वीडियो देखकर हो जाएंगे हैरान

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स ने अपनी साइकिल को सड़कों पर काफी तेजी से चलाते हुए ले जा रहा है परंतु वह साइकिल का पिछला पहिया दो टुकड़ों में बटा हुआ है। यह एक कमाल की टेक्नोलॉजी है जिसे देखने के बाद यकीन नहीं होता है। साइकिल के पिछले पहिए को इस तरह से दो टुकड़ों में बाटा गया है कि साइकिल को चलाने में कोई परेशानी नहीं होती और वह आम साइकिल की ही तरह सड़कों पर आसानी से चलता है।

इंजीनियर की कमाल की टेक्नोलॉजी

इस वीडियो को Sergeii Gordieiev नाम से मशहूर youtube पर शेयर किया गया है। इंजीनियर ने इस साइकिल को इस तरह मॉडिफाई किया है कि जैसे आम साइकिल सर को पर दौड़ती है वैसे ही यह साइकिल भी आसानी से सड़कों पर दौड़ती नजर आ रही है। इसने टेक्नोलॉजी से बनी साइकिल को इंजीनियर ने काफी बारीकी से बनाया है जिसमें उसने साइकिल के पिछले पहिए को दो भागों में काट कर के उसे इस तरह से डिजाइन किया है कि वह एक आम साइकिल की तरह चल सके।

यह भी पढ़ें:-बैसाखी के सहारे करते हैं फूड डिलीवरी, Swiggy Delivery Boy कृष्णप्पा की कहानी आपको रूला देगी

इस साइकिल को चलाने में कोई तरह की दिक्कत नहीं आती है। यह साइकिल वैसे ही चलती है जैसे कोई आम साइकिल सङकों पर हम लोग चलाते हैं। इंजीनियर की कमाल की टेक्नोलॉजी ने आज लोगों को इस दो टुकड़ों में बंटे पहिए वाला साइकिल देखकर लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है। जैसे ही इस साइकिल का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया वैसे ही यह काफी तेजी से वायरल होने लगा और लोग इस पर काफी कमेंट्स भी कर रहे हैं। इंजीनियर की सूझ-बूझ से आज कुछ नया टेक्नोलॉजी देखने को मिल रहा है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles