Tuesday, September 27, 2022

Buy now

गर्लफ्रेंड बन गई अधिकारी लेकिन मैंने 5 बार परीक्षा देकर भी नहीं पाई सफलता, वायरल हो रहा वीडियो

हर युवा का सपना होता है कि वह अपने लाइफ में सफलता हासिल करे। जिसमें से बहुत सारे युवा आईएएस बनने के लिए सिविल परीक्षा की तैयारी करते हैं। कुछ सफलता ना मिलने से आगे उस राह को छोड़ देते हैं परंतु कुछ लोग प्रयास नहीं छोड़ते हैं और आईएएस बनने का सपने को साकार करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहते हैं।

आईएएस की तैयारी और सफलता से जुड़ी दिल्ली के मुखर्जी नगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें यह दिखाया गया है कि एक युवा 11 साल से यूपीएससी की तैयारी कर रहा है। इस 11 साल में वह 5 बार यूपीएससी की परीक्षा दे चुका है। परंतु उसे अब तक असफलता ही हाथ लगी है। लेकिन उसकी गर्लफ्रेंड ने सफलता हासिल कर ली।

सोशल मीडिया पर हरेंद्र पांडे का वीडियो वायरल

हरेंद्र पांडे (Harendra Pandey) बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) जिले के रहने वाले हैं इनकी आरंभिक शिक्षा यही से हुई है। वह बताते हैं कि मैं अपने स्कूल में सभी छात्रों से पढ़ाई में काफी तेज छात्र था और सपना था कि मैं आगे चलकर यूपीएससी की तैयारी करके आईएएस अधिकारी बन जाऊं। इसके लिए मैं साल 2011 में यूपीएससी की तैयारी करने के लिए दिल्ली के मुखर्जी नगर आ गया। यहां आने के बाद हमें काफी चीजों का पता चला इसके साथ-साथ मुझे कोई गाइड यानी मार्गदर्शन करने वाला नहीं था।

यह भी पढ़ें:-एयर इंडिया के कर्मचारी ने फ्लाइट में रोती हुई बच्ची को गोद में घुमाया, वीडियो हो रहा वायरल

वीडियो देखें:-👇👇

अभी तक मैं 11 साल में 5 बार UPSC का परीक्षा दे चुका हूं जिसमें 4 बार मेरा प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा। परंतु फिर भी मेरा सिलेक्शन नहीं हो पाया। हमारे साथ पढ़ने वाले जो यूपीएससी के तैयारी कर रहे थे वे कई सारे लोग आईएएस आईपीएस बन चुके हैं और मैं वही के वहीं रह गया हूं। इसकी साथ-साथ उन्होंने यह भी बताया कि आजकल जितने भी विद्यार्थी यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस परीक्षा को लेकर के काफी कुछ जानकारी उपलब्ध नहीं है अगर उनसे पूछा जाए तो वह सिर्फ यही बताएंगे कि वे आईएएस की तैयारी करने आए हैं।

यह भी पढ़ें:-काजू की खेती आपको बना सकता है करोड़पति, जानें काजू की खेती से जुड़ी हर बात

हरेंद्र (Harendra Pandey) बताते हैं कि मैं कभी किसी से प्यार करता था परंतु मैं उसका नाम इस सोशल मीडिया पर नहीं ले सकता। परंतु यह बता सकता हूं कि मैं जिसे प्यार करता था वह फिलहाल एक अधिकारी बन गई है परंतु अभी तक नहीं तो उसे कोई बात हुई है और नहीं मुझे पता है कि वह किस जिले में कार्यरत है। हरेंद्र बताते हैं कि जब मैं यूपीएससी की तैयारी करने आया था उस समय मुझे इसके बारे में जानकारी ज्यादा नहीं थी और नहीं कोई मुझे बताने वाला था। यूपीएससी के अंदर आईएएस का सिर्फ 1 रैंक है। इसके अलावा इसमें 26 और भी तरह के सर्विस होती है।

यूजर्स ने किया कमेंट्स

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते हीं लोगों के कमेंट्स आने लगे लोग हरेंद्र के इस स्पीच को देखकर काफी तारीफ भी कर रहे हैं। इसके साथ-साथ यूजर्स ने कमेंट्स में लिखा कि सिविल सेवा की तैयारी करने वाले शख्स का एक अलग ही सच्ची कहानी देखने को मिल रहा है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles