Thursday, September 29, 2022

Buy now

अपने घायल बच्चे को इलाज करवाने बंदरिया पहुंची डॉक्टर के पास, वीडियो हो रहा वायरल: यहां देखें

सोशल मीडिया ऐसा प्लेटफार्म है जहां हर दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिलता रहता है। प्रतिदिन सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जो या तो काफी मजाकिया होते हैं या फिर कभी-कभी दर्द भरी दास्तान होते हैं। आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो जोरों शोर से वायरल हो रहा है जिसमें बंदरिया अपने बच्चे को इलाज करवाने के लिए अस्पताल पहुंच जाती है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बंदर काफी शरारती और चंचल होते हैं। बंदरों की शरारत ऐसी होती है कि वह नजारा देखने लायक होता है। कभी-कभी वह इंसानों के खाने की चीजें लेकर भाग जाते हैं। यह सब चीजें ज्यादातर आपको धार्मिक या पर्यटन स्थलो पर देखने को मिलेंगी। बंदरों का दिमाग काफी तेज होता है। कभी-कभी इंसान की बनाई हुई चीजों से इन बेकसूर जानवरों को काफी आघात पहुंचती है। जिसकी वजह से वह चोटिल हो जाते हैं। कभी-कभी तो वो इसने चोटीले हो जाते हैं कि उनकी मौत हो जाती है। वैसे तो बंदर को हम लोग भगवान बजरंगबली का दूसरा रुप मानते हैं।

• अस्पताल पहुंची बंदरिया

सोशल मीडिया पर बंदरिया का यह वीडियो बिहार के सासाराम जिले का है। जिसमें बंदरिया अपने बच्चे को गोद में उठाकर के सासाराम के शाहजुमा में स्थित एक डॉक्टर अहमद की क्लीनिक पर इलाज करवाने के लिए खुद जा पहुंची। बताया जा रहा है कि बंदरिया को और उसके बच्चे को इतना चोट लगा हुआ था कि उसके चोटीले जगह से काफी खून निकल रहा था। बंदरिया के माथे पर और उसके बच्चे को पैरों में चोट लगी हुई थी। जिसकी वजह से वह दर्द से अपनी मां की गोद में चिपकी हुई थी।

यह भी पढ़ें:-लोगों के ताने सुन आत्महत्या करने चली, दोस्त ने बचाई ज़िंदगी, आज भारत के सबसे युवा CEO में शामिल है Radhika Gupta

वह समय काफी दर्द भरा था। बंदरिया अपने चोटीले बच्चे को लेकर के डॉक्टर के पास जाकर चुपचाप बैठ गई। जब डॉक्टर अहमद ने बंदरिया और उसके बच्चे को देखा तो वह यह मंजर देकर अचंभित हो गए। जब डॉक्टर का ध्यान बंदरिया के चोटीले जगहों पर पड़ा तो वह समझ गए कि बंदरिया और उसके बच्चे इलाज करवाने के लिए आए हैं। यह घटना पिछले वर्ष कर्नाटक में भी हो चुका है।

• डॉक्टर ने बंदरिया का किया इलाज

जब बंदरिया डॉक्टर की क्लीनिक में आई और डॉक्टर ने बंदरिया को खून से लथपथ देखा तो डॉक्टर ने तुरंत बंदरिया और इसके बच्चे का इलाज करना शुरु कर दिया। डॉक्टर ने बंदरिया को अपने बेंच पर बैठा करके उसका इलाज शुरू किया। उसके चोटीले जगह को अच्छे से साफ करके उस पर मरहम पट्टी लगाए जिसके बाद इन्होंने उसे टेटनस का सुई भी लगाया। जब बंदरिया का इलाज हो गया तो बंदरिया अपने बच्चे को लेकर के वहां से चली गई। इस मंजर को देखने के लिए डॉक्टर की क्लीनिक के पास काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसके बाद किसी शख्स ने इस पूरे मंजर का एक वीडियो बनाकर के सोशल मीडिया पर डाल दिया सोशल मीडिया पर डालते ही यह वीडियो काफी तेजी से वायरल होने लगा।

यह भी पढ़ें:-7वीं पास 102 वर्षीय शख्स 70 वर्षों से लोगों को दे रहे शिक्षा, गांव के तीन पीढ़ी को कर चूके हैं शिक्षित, मिल चुका है पद्मश्री सम्मान

• सोशल मीडिया पर तेजी से हुआ वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर बंदरिया का यह वीडियो डालते ही काफी तेज से वायरल होने लगा। इस वीडियो पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स करना शुरु कर दिया। एक शक्स में यह कमेंट किया कि डॉक्टर काफी खुशनसीब हैं जो भगवान बजरंगबली खुद चलकर उनके पास इलाज करवाने के लिए आए हैं।

आज हम लोगों को इन बेजुबान जानवरों के बारे में सोचना चाहिए जिस प्रकार इंसानों को थोड़ी सी चोट लगने पर दर्द होता है और वह इसका तुरंत इलाज करवाते हैं ठीक उसी प्रकार इन बेजुबान जानवर को भी चोट पहुंचने पर दर्द होती है परंतु ये अपने दर्द को किसी के साथ बयां नहीं कर पाते। परंतु हम लोगों को इनकी दर्द को समझना और महसूस करना चाहिए जिससे इन बेजुबान जानवर को किसी भी तरह का आघात ना पहुंचे।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles