Thursday, September 29, 2022

Buy now

Viral Video: बेहद अनोखे अंदाज में यह शख्स बेच रहा है नमकीन, अब तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

आए दिन सोशल मीडिया पर हमेशा कोई तस्वीर या कोई वीडियो वायरल होते रहता है। कुछ समय पहले कच्चा बादाम और बचपन का प्यार जैसे अंतरंगी गीतों को लोगों का भरपूर प्यार मिला। इसी बीच एक और वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

नमकीन बेचने वाले का वीडियो हो रहा है वायरल

जी हाँ, वायरल वीडियो (Viral Video of Namkeen Seller) एक शख्स का है, जो बहुत ही अतरंगी मिजाज के साथ नमकीन बेच रहा है। उसने नमकीन बेचने के लिए “ती ती ती ती ती तीस रुपैया” और “नम नम नम नमकीन के पैकेट” जैसे गाने गा रहा है जिसके बाद उसका वीडियो लगातर लोगों द्वारा शेयर किए जा रहे हैं। तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) राजधानी भोपाल (Bhopal) का बताया जा रहा है।

नमकीन बेचने का अंदाज है बेहद अतरंगी

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स स्कूटर पर बहुत ही अनोखे अंदाज में नमकीन बेच रहा है। उस शख्स ने नमकीन बेचने के साथ-साथ गाने गाकर उसकी वेरायटी और खासियत भी गुणगान कर रहा है जिसे सुनकर लोग उसके पास नमकीन खरीदने के लिए आ रहे हैं। Viral Video of Namkeen Seller Naseem Ahmed of Bhopal, Madhyapradesh.

भोपाल के रहनेवाले नसीम का है यह वायरल वीडियो

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वीडियो में जो शख्स नमकीन बेच रहा है उसका नाम नसीम अहमद (Naseem Ahmad) है, जो भोपाल (Bhopal) के शाहजहानाबाद (Shahjahanabad) के कुम्हारपुर (Kumharpur) में अपने परिवार के साथ निवास करते हैं और स्कूटर पर नमकीन बेचकर अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। वर्तमान में उनका जो वीडियो वायरल हो रहा है वह भोपाल के ही कर्बला क्षेत्र का है जहां वे बेहद अनोखे अंदाज में नमकीन बेच रहे हैं।

नसीम पहले करते थे स्कूटर मैकेनिक का काम

नसीम अहमद (Naseem Ahmad) नमकीन बेचने से पहले स्कूटर मैकेनिक थे, लेकिन अब किसे पता किसका शरीर कब किसे धोखा दे जाए। 30 वर्षों तक स्कूटर मैकेनिक का काम करने के बाद एक बार उनके कमर में तकलिफ आ गई जिसके बाद से उन्होंने इस काम को हमेशा के लिए छोड़ दिया। उसके बाद उन्होंने जीवनयापन करने के लिए नमकीन बचने का फैसला किया। वे पिछ्ले 6 वर्षों से भोपाल के अलग-अलग इलाके में जाकर नमकीन बेचते हैं।

यह भी पढ़ें:- बुलडोजर में चढ़कर सङक पार कर रहे लोग, आनन्द महिन्द्रा ने शेयर किया वीडियो, हुआ वायरल

नसीम ने अनोखे अंदाज में नमकीन बेचने की बताई दो वजहें

आप सोच रहें होंगे कि, नमकीन बेचने के लिए उन्होंने ऐसा अनोखा अंदाज क्यों अपनाया तो बता दें कि ऐसा करने के पीछे उन्होंने दो वजहें बताई हैं। वह कहते हैं नमकीन बेचने के इस अतरंगी अंदाज से लोगों का मनोरंजन होता है और साथ ही इससे पहचान भी बढ़ता हैं। प्रचार बढ़ने के साथ-साथ लोग उनकी ओर आकर्षित होने लगते हैं और उनसे सामान खरीदते हैं। इससे उनका बिजनेस भी अच्छा से चलेगा।

पहले शर्म आती थी स्कूटर पर गली-मुहल्ले में जाकर नमकीन बेचने में

नसीम अहमद (Naseem Ahmad) बताते हैं कि, नमकीन बेचने की शुरूआत उनकी पत्नी ने किया था। आरम्भ में नसीम को इस काम को करने में इतनी शर्म आती थी कि जब वे अपनी पत्नी के साथ नमकीन बेचने जाते थे तो लोगों से छिप जाते थे। लेकिन समय बदलने के साथ उन्होंने अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए इसकी जिम्मेदारी खुद के कंधों पर ले लिया।

परिवार के साथ खुशी-खुशी कर रहे हैं जीवनयापन

कहते हैं न मेहनत का फल हमेशा मीठा होता है और नसीम के साथ भी ऐसा हुआ। उन्होंने नमकीन बेचने की शुरूआत महज 160 रुपये से की थी लेकिन आज वे अपनी मेहनत से अच्छी आमदनी करते हैं और अपने दो बेटियों और पत्नी के साथ खुशहाल जीवन व्यतीत करते हैं। Viral Video of Namkeen seller Naseem Ahmed of Bhopal, Madhyapradesh

Shikha Singh
Shikha is a multi dimensional personality. She is currently pursuing her BCA degree. She wants to bring unheard stories of social heroes in front of the world through her articles.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles