Tuesday, September 27, 2022

Buy now

चुटकी बजाते ही खटिया को बना दिया कुर्सी, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा वीडियो

हमारे देश में लोगों के पास हर समस्या का समाधान है। चाहे वह समस्या किसी नई तकनीक को विकसित करना हो या किसी उलझन को सुलझाने की। उलझन को सुलझाने के लिए लोग जिस ट्रिक का उपयोग करते हैं उसे हमारे देश में “देशी जुगाड़” कहा जाता है। हमें जहां तक उम्मीद है इस “देशी जुगाड़” से हर व्यक्ति अच्छी तरह वाकिफ़ होंगे।

लोगों के बीच बड़ा जुगाड़ का क्रेज

इस देशी जुगाड़ के माध्यम से लोग बड़ी-से-बड़ी समस्या का समाधान चुटकियों में निकाल लेते हैं। हमें ऐसी बहुत सी महंगी चीज़े मिली होंगी जिसे सस्ता बनाने के लिए “देशी जुगाड़” का इस्तेमाल हुआ होगा। हम सभी ये जानते हैं कि आजकल हर कार्य को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। इसी कड़ी में “देशी जुगाड़” से जुड़ी एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है। इस विडियो को लोग अधिक देख रहें हैं, जिससे यह काफी वायरल हो रहा है। आइए देखते हैं कि आखिर यह “देशी जुगाड़” वाली वीडियो क्या है, जो काफी वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक खाट रखा हुआ है, जिसे कुर्सी में तब्दील होने में मात्र कुछ ही सेकंड का समय लगता है। यह कोई जादू नहीं बल्कि “देसी जुगाड़” ही है। खाट को कुर्सी बनाने में एक छोटी-सी ट्रिक का सहारा लिया गया है। यह खाट लोहे की है और इसपर काला पट्टा बांधा गया है।

एकाएक उठता है वह व्यक्ति और करता है खाट को फोल्ड

इस खाट पर एक व्यक्ति बैठा हुआ है और वह एकाएक उठ जाता है। वह अब उस खाट के मिडिल पार्ट को पकड़ता है और उसे मोड़ देता है, फिर उसे नट की मदद से लॉक कर देता है।

वीडियो देख लोग हुए अचंभित

आपको इस वीडियो में जो खाट दिख रही थी वह मात्र कुछ ही सेकंड के बाद कुर्सी में तब्दील हो जाती है। इस वीडियो को लोग अधिक पसंद कर रहे हैं, क्योंकि यह ट्रिक “देशी जुगाड़” का है। चुटकी बजाते ही खाट से कुर्सी बनी यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रही है। इस वीडियो को “जुगाड़ लाइफ हैक” नाम के इंस्ट्रा अकाउंट पर अपलोड किया गया है।

लोग कर रहे हैं बहुत पसंद

लोग इसे बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट में लिखा “जबरदस्त” तो वही अन्य यूजर्स इस वीडियो को देखकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Khushboo Pandey
Khushboo loves to read and write on different issues. She hails from rural Bihar and interacting with different girls on their basic problems. In pursuit of learning stories of mankind , she talks to different people and bring their stories to mainstream.

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles