Friday, February 3, 2023

Buy now

अद्भुत और अविश्वसनीय: महिला ने एक साथ नौ बच्चों को दिया जन्म, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज हुआ नाम

अक्सर हम लोगों ने देखा है कि कभी-कभी महिला जुड़वा बच्चे को भी जन्म देती है। कभी आपने सुना है कि एक ही महिला ने एक साथ 9 बच्चे को जन्म दिया है। जी हां यह सच है आज हम आपको अपने लेख में बताएंगे कि एक महिला एक साथ नौ बच्चे को जन्म दिन है। जब से इस महिला ने 9 बच्चे को जन्म दिया है तब से इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसके साथ-साथ इस महिला का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड मे नाम दर्ज किया गया है।

महिला ने एक साथ 9 बच्चे को दिया जन्म

26 साल की हलीमा सीसे जो पश्चिमी अफ्रीका के माली के उतर शहर टिंबकटू की रहने वाली हैं इन्होंने मोरक्को के बोर्जा क्लीनिक में एक साथ नौ बच्चे को जन्म दिया है जिसमें 5 बेटियां और 4 बेटे हैं। और खुशी की बात यह है कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं एक साथ जन्म 9 बच्चों को नॉनूप्लेट्स कहा जाता है। वैसे यह मामला कोई पहली बार नहीं हुआ है परंतु इस से पहले भी नॉनूप्लेट्स बच्चे जन्म लिए हैं परंतु इस मामले में सभी बच्चे जिंदा नहीं रह पाते हैं लेकिन यह मामला है जिसमें नॉनूप्लेट्स जन्मे बच्चे सभी जिंदा और स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़ें:-कभी सोचा है कि ट्रेन को आखिर पटरियों पर हीं क्यों चलाया जाता है, सङक पर क्यों नहीं: जान लीजिए वजह

30 महीने गर्भ के बाद ऑपरेशन से हुआ बच्चा

30 महीने गर्भ के बाद महिला को ऑपरेशन करके सभी बच्चे को निकाला गया। जब महिला डॉक्टर के पास गई तो डॉक्टर को लगा महिला के गर्भ में सात बच्चे हैं जिसके बाद मालियन सरकार ने मोरक्को के एक स्पेशल क्लीनिक में लेकर गई तो यहां दो और बच्चे के होने का पता चला जिसके बाद इन सभी 9 बच्चों को ऑपरेशन कर बाहर निकाला गया आज सभी बच्चे अपने माता पिता के साथ खुश और स्वस्थ हैं।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

हलीमा सीसे ने जब नॉनूप्लेट्स बच्चे को जन्म दिया तो इनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है। इसके साथ-साथ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट के माध्यम से सारी जानकारी इस महिला हलीमा सीसे के बारे में साझा की है और एक वीडियो भी शेयर किया गया है पोस्ट को शेयर कर लिखा है कि इन सभी नौ बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हैं और अपने माता-पिता के साथ हैं इन सभी बच्चों का नाम फटोउमा, ओउमर, हवासा, मोहम्मद, काडीडिया, बाह, एडमा, एलहादजी, ओउमउ है।

यह भी पढ़ें:-दुनिया का सबसे छोटा आदमी, इसके लिए मोबाइल यूज करना भी मुश्किल होता है

वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पर इस महिला हलीमा और उसके 9 बच्चे का वीडियो डालते ही यह काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिस पर लोग तरह तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि यह मामला असाधारण है तो एक और यूजर्स ने लिखा है कि यह एक सुंदर परिवार सास है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles