Friday, February 3, 2023

Buy now

ये है दुनिया के सबसे महंगे शराब, 1 बोतल की कीमत इतनी कि उसमें आप गाड़ी, बंग्ला सबकुछ खरीद सकते हैं

शराब पीना सेहत के लिए काफी हानिकारक होता है परन्तु फिर भी लोग यह जानते हुए भी शराब पीते हैं। वैसे तो दुनिया में शराब पीने वाले दो तरह के लोग होते है पहला जो जो सिर्फ शराब पीना जानते हैं। ये नही देखते की कौन सी शराब है और इसकी कीमत क्या है। और दुसरा वे लोग जो सिर्फ और सिर्फ महंगी शराब का ही सेवन करते हैं ये सिर्फ इनका शौक होता है कि महंगी से महंगी शराब का सेवन करें या फिर उस महंगी शराब की का कलेक्शन भी रखें।

वैसे अगर शराब की कीमत की बात की जाए तो आपलोग आजतक कितनी महंगी शराब के बारे में सुन चुके हैं या फिर देख चुके हैं ? परन्तु आज हम अपने लेख में एक ऐसी शराब के बारे में बताएंगे जिसकी किमत करोड़ों में है। एक बोतल शराब की कीमत करोड़ों में है। आप इस एक बोतल शराब के पैसे से शानदार मकान या फिर महंगी लग्जरी गाड़ी खरीद सकते हैं। आज हम दुनिया के सबसे महंगे शराब के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत शायद आपने कभी सुना नहीं होगा तो चलिए जानते हैं उस शराब के बोतल का नाम क्या है और उसकी कीमत कितनी है।

Domaine de la Romanee Wine

Domaine de la Romanee शराब दुनिया की सबसे महंगी शराब है। Slurrp.com के रिपोर्ट के अनुसार इस शराब को 1995 में 600 बोतल बनाई गई थी। इस शराब का सेवन करना किसी साधारण व्यक्ति के वश की बात नहीं है। कहा जाता है कि कई साल पहले एक एशियाई कलेक्टर ने इस शराब की बोतल को खरीदा था उस समय इस एक बोतल शराब की कीमत 5.58 लाख डॉलर थी और आज भारतीय रुपयों में इस एक बोतल शराब की कीमत लगभग 4.12 करोड़ रुपए हैं जो काफी महंगी है।

यह भी पढ़ें:-इस मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाया जाता है शराब, सिगरेट सहित बिस्कुट और नमकीन, जानिए अद्भुत है वजह

1947 Cheval Blanc Wine

दूसरे नंबर पर 1947 Cheval Blanc शराब की बोतल आती है। इसकी कीमत 3.4 लाख डॉलर है। कहा जाता है कि इस शराब का टेस्ट कुछ अलग ही था। इसकी खास टेस्ट के चलते इस शराब को दुबारा नहीं बनाया जा सकता है।

Shipwrecked 1907 Heidsieck Wine

तीसरे नंबर पर Shipwrecked 1907 Heidsieck शराब की बोतल इसकी एक बोतल की कीमत लगभग 2.75 लाख डॉलर यानी दो करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। एक रिपोर्ट क्या अनुसार पता चला है कि साल 1916 में इस शराब की 2000 बोतल शिप के द्वारा कही ले जाया जा रहा था परंतु किसी आपातकाल के कारण सिर्फ बीच में ही पलट गई और शराब की सारी बोतल समुद्र में वह गया लेकिन जब साल 1997 में इस शिप के डूबने के बारे में पता चला तो ठंड के तापमान के कारण इस शराब की बोतल को खोजा गया।

यह भी पढ़ें:-इस जनजाति की महिलाएं होती हैं बहुत यूनिक, पहनती हैं बेहद खूबसूरत पोशाक, देखें तस्वीरें

Screaming Eagle Cabernet Sauvignon 1992

यह शराब को दुनिया के सबसे अच्छे शराब में गिना जाता है। इस शराब में ओके और ब्लैक करंट की तरह ही खुशबू आती है। Screaming Eagle Cabernet Sauvignon 1992 शराब को साल 2000 में कैलीफोनिया में एक नीलामी में 5000 डॉलर में बेचा गया था।

आज हमने अपने लेखनी कुछ दुनिया के सबसे महंगे शराब के बारे में बताया हैं जिसकी कीमत की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। इस शराब की कीमत इतनी है कि आप इसकी एक बोतल की कीमत से एक शानदार घर या फिर दो महंगी लग्जरी गाड़ियां खरीद सकते हैं।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
- Advertisement -

Latest Articles